देवाशीष जरारिया को बसपा ने भिंड से मैदान में उतारा, कांग्रेस छोड़ने के कुछ ही घंटे बाद प्रत्याशी घोषित

 भिंड

2019 के लोकसभा चुनाव में भिंड-दतिया संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़े देवाशीष जरारिया ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद जरारिया ने राजस्थान के अलवर में बीएसपी सुप्रीमो मायावती के सामने बसपा की सदस्यता ले ली। सदस्यता लेने के कुछ ही घंटे बाद बसपा ने भिंड सीट से प्रत्याशी भी घोषित कर दिया।

लोकसभा चुनाव लड़ाने का दिया था आश्वासन

पिछले 5 साल से देवाशीष ग्वालियर चंबल संभाग की राजनीति करते आ रहे थे। विधानसभा चुनाव में देवाशीष जरारिया ने टिकट की मांग की थी तब पार्टी ने उनको लोकसभा चुनाव लड़ाने की बात कही थी, लेकिन जब कांग्रेस ने कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया को चुनावी मैदान में उतारने का निर्णय लिया तो उनका दर्द फूट पड़ा था। इसके बाद उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर जमकर अपनी भड़ास निकाली थी। देवाशीष एक सप्ताह से बहुजन समाज पार्टी के केंद्रीय व प्रदेश स्तरीय के नेताओं के संपर्क में थे। अब एक बार फिर से बीएसपी ने देवाशीष को अपना बना कर चुनावी मैदान में उतारे जाने पर मंथन शुरू कर दिया है।

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भिंड-दतिया संसदीय सीट से लड़ने वाले देवाशीष जरारिया ने कहा कि लोकसभा चुनाव हारने के बाद भी वह लगातार क्षेत्र में सक्रिय रहे और पार्टी ने उनसे लोकसभा का टिकट देने का वादा किया था। लेकिन समय आने पर पार्टी पलट गई। कांग्रेस में नेताओं ने मेरे राजनीतिक हत्या करने की जिम्मेदारी ले रखी है। मैंने दिन रात मेहनत की, लेकिन ग्रुप बाजी करके कांग्रेस ने कांग्रेस को ही निपटा दिया।

 उन्होंने पार्टी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि इस पार्टी में जो भीतरघात करता है, उसी को सबसे ज्यादा पूछा जाता है जो उनके चरित्र में नहीं है। कांग्रेस ने मुझे दूध में मक्खी की तरह निकाल कर फेंक दिया है। गौरतलब है कि कांग्रेस ने भिंड लोकसभा सीट से विधायक फूलसिंह बरैया को उम्मीदवार बनाया है, जिसके बाद से ही देवाशीष नाराज चल रहे थे।

बसपा से लड़ेगे  चुनाव-ग्वालियर-चंबल अंचल में दलित चेहरे के तौर पर पहचाने जाने वाले देवाशीष अब बसपा में शामिलहुए । कांग्रेस में शामिल होने से पहले देवाशीष बसपा में ही थे। देवाशीष बसपा के प्रवक्ता होने के साथ-साथ उन्होंने बड़ी संख्या में युवाओं को बसपा से जोड़ा था। ऐसे में पार्टी देवाशीष को भिड़ से अपना उम्मीदवार बना सकती है। ऐसे में  भिंड में चुनावी मुकाबला त्रिकोणीय नजर आ सकता है। भिंड से भाजपा ने महिला उम्मीदवार संध्या राय, कांग्रेस ने फूल सिंह बरैया को चुनावी मैदान में उतारा है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button